Header Ads

test

उत्तरप्रदेश के जुझारू अम्बेडकरवादी युवाओ की टीम का विस्तार हुआ

कल्पना बौद्ध, झाँसी-मंडल अध्यक्ष
आज पुरे भारत में मनुवादी आतंकवादी खुलेआम सरकार के संरक्षण में दिन दहाड़े मनुस्मृति के विधाननुसार जातिवादी आतंक फैला रहे है।

सरकार भी असहाय नजर आ रही है जब यह सरकार देश के आंतरिक जातिवादी आंतकवादियो से भयभीत है तब वह पाकिस्तानी प्रायोजित आतंकवाद से कैसे मुकाबला करेगी?
विगत दिनों देश के प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी इन आतंकवादियो के सामने गिड़गिड़ाते नजर आये हो सकता है यह एक स्क्रिप्ट थी जिसे हम नाटक भी कह सकते है किन्तु यदि यह सत्य है तो सोचिये देश किस दिशा में जा रहा है?

गौ रक्षा के नाम पर अमानवीय हिंसा किसी भी सभ्य समाज में बर्दास्त नही किया जा सकता। प्रधानमन्त्री के बयान के बाद कथित धार्मिक ठेकेदार नंगी तलवारे लहरा रहे है पिस्तौल ले कर आतंक फैला रहे है यह नजारा गुजरात में 15 अगस्त को सड़को पर देखने को मिला जब देश 70वीं आजादी का जश्न मना रहा था पुलिस की मौजूदगी में गुंडागर्दी हुई।

पुरे देश में धार्मिक भावना को ढाल बना कर जातिवादी आतंकवाद की घटनाओ की खबर देखने-सुनने को मिल रही है।

यही कारण है कि जागरूक, शिक्षित युवा बुद्ध, फुले, साहूजी, नारायनागुरु, बिरसा, पेरियार, अम्बेडकर के विचारो को अपना कर छाती चौड़ी करके इनके खिलाफ आक्रोशित है और इनकी अमानवीय हरकतों का पर्दाफास भी कर रहे है। विगत दिनो गुजरात से शुरू हुई समाजिक क्रान्ति की तेज आंधी अब सुनामी का रूप ले चुकी है।

इसके पीछे सोशल मिडिया में सक्रिय लाखो अम्बेडकरवादी युवाओ का महत्वपूर्ण योगदान है जिस सच्ची घटना को राष्ट्रीय संचार माध्यम छुपाता है उसे सोशल मिडिया विश्व के सामने ले आ रहा है यही कारण है की गुजरात की घटना का विरोध पुरे देश के अतिरिक्त विश्व के कई देशो में हो रहा है।

भारतीय संविधान या भारत रत्न पर विगत दिनों मध्यप्रदेश के एक मनुवादी सरफिरे ने भद्दी-भद्दी गालियां दी और कई अशोभनीय टिप्पणी की थी जिसके विरोध में सोशल मिडिया के युवाओ ने जबरजस्त माहौल निर्मित किया जिससे कई समाजिक एंव राजनैतिक संगठन सक्रिय हो कर देश भर में पुलिस और सरकार को ज्ञापन भी दिया इसी कारण वह 16 अगस्त को गिरफ्तार भी कर लिया गया।

उमेश गौतम-प्रदेश महासचिव
वी लव बाबासाहेब आईटी एंव सोशल मीडिया संगठन देश का पहला अम्बेडकरवादी संगठन है जो सोशल मिडिया के माध्यम से देश भर के अम्बेडकरवादी युवाओ को साथ पूर्णतः समाजिक मिशन के लिए सक्रिय है। देश के प्रत्येक प्रदेशो में संगठन विस्तार की प्रक्रिया जारी है। इसी श्रंखला में उत्तरप्रदेश में भी विभिन्न नियुक्तियाँ हुई।

पुष्प कुमार बौद्ध,मंडल अध्यक्ष-अलीगढ़

धर्मेन्द्र गौतम,मंडल अध्यक्ष - सहारनपुर




भीम प्रकाश गौतम, प्रदेश अध्यक्ष,उ.प्र, वी लव बाबासाहेब आईटी एंव सोशल मिडिया संगठन ने जुझारू अम्बेडकरवादी युवाओ की टीम का फिर से विस्तार किया है।

पदाधिकारियो के नाम:

1. उमेश गौतम-प्रदेश महासचिव

मण्डल अध्यक्ष

1. धर्मेन्द्र गौतम, सहारनपुर
2. पुष्प कुमार बौद्ध, अलीगढ़
3. कल्पना बौद्ध, झाँसी

1. सुरेन्द्र सिंह गौतम, मण्डल उपाध्यक्ष- झाँसी

जिला अध्यक्ष
1. भानु सिंह गौतम, झाँसी
2. हरगोविंद राजन, ललितपुर
भानु सिंह गौतम,जिला अध्यक्ष झाँसी
रवि दोहरे,जिला अध्यक्ष जालौन
सुरेन्द्र सिंह गौतम, मण्डल उपाध्यक्ष- झाँसी
3. रवि दोहरे, जालौन
हरगोविंद राजन,जिला अध्यक्ष ललितपुर
In Association with Amazon.in राष्ट्रीय अध्यक्ष माला दास, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष- अविनाश गाडवे, विवेक भारती, सुरेश पासवान- राष्ट्रीय महासचिव, पंकज छायवान- राष्ट्रीय सचिव, शौर्य गौतम- राष्ट्रीय प्रवक्ता, गजेन्द्र जाटव- संस्थापक सदस्य ने इस नियुक्ति पर बधाई प्रेषित की है वही उत्तरप्रदेश अम्बेडकरवादियो की टीम ने भी क्रांतिकारी जय भीम के साथ अभिवाद किया है।

No comments