Header Ads

test

गुजरात में भी अम्बेडकरवादियो की टीम बनाने की मुहीम शुरू हुई

गुजरात: बुद्ध, फुले, बिरसा, अम्बेडकर, पेरियार की समाजिक क्रांति की नई प्रयोगशाला साबित हुआ है। ऊना में कथित गौ रक्षको की हैवानियत की तस्वीर पुरे भारत ही नही विश्व ने देखी है। धर्म के नाम पर मानवता को शर्मशार करने वालो के खिलाफ पूरा देश आंदोलित हो चूका है। इसका श्रेय सिर्फ और सिर्फ गुजरात के अम्बेडकरवादियो को जाता है। हम पूर्व में भी बता चुके है की सोशल मिडिया में लाखो अम्बेडकरवादी मनुवादी आतंक के खिलाफ जन जागरण कर रहे है। वे किसी भी जातिवादी हिंसा के खिलाफ बेख़ौफ़ अपनी अभिव्यक्ति व्यक्त कर रहे है सदियो से चले आ रहे धर्म के नाम पर अमानवीयता के खिलाफ संगठित आवाज उठा रहे है जातिवादी हिंसा को पूर्व में सरकार एंव मिडिया हल्के में लेती थी किन्तु अब शिक्षित अम्बेडकरवादी युवाओ की मुहीम का नतीजा है की जातिवादी उत्पीड़न को आतंकवाद का नाम दिया जाये इसके लिए जोर शोर से तार्किक-तथ्यात्मक माँग उठ रही है।
 गुजरात में विगत दिनों हुए क्रांतिकारी-ऐतिहासिक कदम मृत गायो को उनके कथित रक्षको-पूजको के हवाले कर के सभी अनुसूचित जाति-जनजातियो के लोगो ने सामूहिक प्रतिज्ञा ली की अब वे मृत गायो का अंतिम संस्कार नही करेंगे।
हिन्दू धर्म द्वारा थोपी गई इस घृणात्मक गुलामी की बेड़ियो से मुक्त होने की कोशिस पुरे देश के लोगो के लिए क्रांतिकारी एंव प्रेणादायक कदम साबित हो रही है यह सोशल मिडिया द्वारा खूब प्रचारित किया भी जा रहा है। इलेक्ट्रॉनिक मिडिया, प्रिंट मिडिया पर हम ब्राह्मणवादी-जातिवादी होने का जो आरोप लगते आये है वह पूरी तरह सत्य साबित हुआ।
वी लव बाबासाहेब, आईटी एंव सोशल मीडिया संगठन पुरे देश के अम्बेडकरवादी युवाओ को एक मंच पर लाने का जी तोड़ प्रयास कर रहा है। उत्तरप्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ के बाद अब गुजरात में संगठन को सक्रिय करने हेतु दो अहम नियुक्तियों की घोषणा माला दास, राष्ट्रीय अध्यक्ष ने की है।
वरिष्ठ अम्बेडकरवादी हरिलाल सोलंकी को संगठन का समन्वयक नियुक्त किया है।
युवा अम्बेडकरवादी, छात्र नेता हितेश सोलंकी को उनकी सक्रियता की वजह से इन्हें प्रदेश अध्यक्ष घोषित किया गया है गौरतलब हो कि हितेश मात्र 20 वर्ष के है किन्तु वे एक जुझारू,क्रन्तिकारी छात्र नेता के रूप में जाने जाते है इनकी पूरी टीम ने ऊना काण्ड के खिलाफ आंदोलन में बड़ चढ़ कर हिस्सा लिया था, हितेश सोलंकी विगत 2 वर्षो से संगठन से भी जुड़े है।
हरिलाल सोलंकी ने बताया कि वे गुजरात के हर जिलो से अम्बेडकरवादियो की ऊर्जावान टीम तैयार करने में हितेश की मदत करेंगे।
हरिलाल सोलंकी, प्रदेश समन्वयक
हितेश सोलंकी, प्रदेश अध्यक्ष

4 comments:

  1. ईमानदार व्यक्ति आज नहीं यो कल आगे आने वाला है
    सचाई चिप नहीं सकती कभी बनावट के उसूलो से
    खुशबु आ नहीं सकती कभी कागज के फूलो से

    ReplyDelete
  2. ईमानदार व्यक्ति आज नहीं यो कल आगे आने वाला है
    सचाई चिप नहीं सकती कभी बनावट के उसूलो से
    खुशबु आ नहीं सकती कभी कागज के फूलो से

    ReplyDelete
  3. जुल्मी जब जब जुल्म करेगा सत्ता के गलियारों से चप्पा चप्पा गूंज उठेगा जय भीम के नारो से।

    लाठी गोली की सरकार नही चलेगी नही चलेगी...

    ReplyDelete
  4. जुल्मी जब जब जुल्म करेगा सत्ता के गलियारों से चप्पा चप्पा गूंज उठेगा जय भीम के नारो से।

    लाठी गोली की सरकार नही चलेगी नही चलेगी...

    ReplyDelete