Header Ads

test

विश्व में एक ही नारा गूँजेगा "जय भीम, वी लव बाबासाहेब"

विश्व बोल रहा है जय भीम और हम बाबासाहेब अम्बेडकर से ही अनजान है..

ऑक्सफर्ड युनिव्हर्सिटी मे मेन दरवाजे के अंदर कि ओर डॉक्टर बाबासाहाब आंबेडकर का फोटो लागाया हुआ है !वहा ऐसा लिखा है ,”हमे गर्व है कि ,ऐसा छात्र हमारे युनिवर्सिटी से पढकर गया है और उसने भारत का संविधान लिखकर उस देशपर बडा उपकार किया है !”
कोलंबिया युनिवर्सिटी को 250 साल पुरे होने के उपलक्ष मे ,इतने सालो मे इस युनिवर्सिटी से सबसे महानतम छात्र कौन ? इसका सर्वे किया गया ! उस सर्वे मे 100 नाम की सूची बनी फिर 6 नाम सामने आए ,उसमे नं 1 पर नाम था डॉक्टर बाबासाहेब आंबेडकर का, डॉक्टर बाबासाहेब आंबेडकर के सम्मान मे युनिवर्सिटी कि मेन दरवाजे पर उनकी ब्राँझ कि मूर्ती लगायी गयी ,उस मूर्ती का अनावरण अमेरिकन तत्कालीन राष्ट्रपति बराक ओबामा के करकमलो से किया गया ! उस मूर्ती के नीचे लिखा गया है ,”सिम्बॉल ऑफ नॉलेज ” याने ज्ञान का प्रतिक !


कितना आदर सम्मान, और हमारा देश जहाँ बाबासाहेब ने अपना पुरा जिवन समर्पित किया वहा उनके नाम का जगह जगह विरोध का होता है ! उधर मानसम्मान दिया जाता है ,मूर्ती बिठाई जाती है और इधर मुर्तीया तोडकर अपमानित किया जाता है ?

नेपाल में भी बाबासाहेब अम्बेडकर मिशन की शुरुआत..

बाबा साहेब और मान्यवर कांशीराम साहेब से प्रेरित होकर नेपाल के मूलनिवासी लोग उनके बताये रास्ते पर चल पड़े है ! नेपाल में बहुजन समाज पार्टी का संगठन बन चुका है ! बहुजन समाज पार्टी  नेपाल के द्वरा आयोजित  कार्यक्रम में लोगों में भारी उत्साह देखा गया।
इस कार्यक्रम को सफ़ल बनाने में  सहयोग करने वाले भारत से अधिवक्ता माला दास राष्ट्रीय अध्यक्ष वी लव बाबासाहेब सोशल सोसायटी, विमल प्रकाश, रितेश व नेपाल के शैलेन्द्र अंबेडकर , रामपृत पासवान ,मनोज हरिजन , चन्देश्वर सदा लगायत।

बहुजन समाज पार्टी नेपाल के राष्ट्रिय अध्यक्ष गंगा महरा व संगठन विभाग प्रमुख एवं राष्ट्रीय महासचिव हरिनन्दन कुमार रंजन का मार्गदर्शन और कठिन प्रयास कार्यक्रम को चर्चा का विषय बना दिया।

अधिवक्ता शैलेन्द्र अम्बेडकर राष्ट्रीय अध्यक्ष नियुक्त..

इस कार्यक्रम के पश्चात समाजसेवी, अधिवक्ता एंव अम्बेडकरवादी युवा शैलेन्द्र अम्बेडकर को वी लव बाबासाहेब सोशल सोसायटी नेपाल का अध्यक्ष नियुक्ति संगठन प्रमुख अधिवक्ता माला दास ने की और उन्होंने कहा की बुद्ध की जन्म स्थली में बाबासाहेब अम्बेडकर के मानवीय मूल्यों के महान विचारो का प्रचार प्रसार वी लव बाबासाहेब संगठन के माध्यम से हो यह बहुत ही खुशी का विषय होगा।
इसलिए शैलेन्द्र अम्बेडकर को यह महत्वपूर्ण जवाबदारी सौपी गई है अब विश्व के कोने कोने में एक ही नारा गूँजेगा "नमो बुद्धाय-जय भीम, वी लव बाबासाहेब"





 B. R. Ambedkar: Books, Biography, 

Visit Amazon.com's B. R. Ambedkar Page and shop for all B. R. Ambedkar books and other B. R. Ambedkar related products (DVD, CDs, Apparel). Check out pictures http://www.Amazon.in/exec/obidos/redirect-home?tag=wlbs-21&placement=home_multi.gif&site=amazon

Up to 40% off on Smartphones
The Electronics Store

No comments