Header Ads

test

मायावती की दहाड़ बैलेट पेपर से चुनाव कराने की दी चुनौती


 यूपी निकाय चुनाव में बीएसपी ने अच्छा प्रदर्शन किया है.
मायावती ने दी बीजेपी को चुनौती
बैलेट पेपर से चुनाव कराने की.
'बैलेट पेपर से हुए चुनाव तो बीजेपी हारेगी'

लखनऊ: यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत पर बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. मायावती ने कहा कि बीजेपी ईमानदार है तो ईवीएम का इस्तेमाल को बंद कर बैलेट पेपर से चुनाव कराए.  उन्होंने कहा ''अगर बीजेपी ईमानदार है और लोकतंत्र में विश्वास करती है तो ईवीएम के इस्तेमाल को बंद करे और बैलट पेपर से चुनाव करवाए. 2019 में लोकसभा के चुनाव होने हैं. अगर बीजेपी को विश्वास है कि जनता उनके साथ है तो वे बैलट पेपर से चुनाव कराए. मैं यह दावे के साथ कहती हूं कि 2019 में बैलट पेपर से मतदान हुए तो बीजेपी दोबारा सत्ता में नहीं आएगी."

यूपी निकाय चुनाव में बसपा की वापसी:

गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश निकाय चुनाव में बीजेपी के बाद बीएसपी ने ही अच्छा प्रदर्शन किया है. पार्टी ने पहली बार अपने चुनाव निशान पर राज्य में निकाय चुनाव लड़ा है और मेरठ-अलीगढ़ के मेयर की सीट पर कब्जा कर लिया है. हालांकि इस चुनाव में मायावती ने खुद कहीं भी प्रचार नहीं किया लेकिन पूरे अभियान पर नजर बनाए रखी थी.

बीएसपी ने इस चुनाव में सपा को तीसरे नंबर पर धकेल दिया है और कई जगहों पर दूसरे नंबर रही है. सोशल मीडिया में इस वक्त ईवीएम के खिलाफ अभियान भी चल रहा है अभी जो आंकड़े प्राप्त हो रहे हैं चौकाने वाले हैं गौरतलब हैं कि जहाँ भी ईवीएम मशीन के माध्यम से वोटिंग हुई हैं वहाँ बीजेपी जश्न मना रही हैं किंतु बैलेट पेपर के माध्यम से जहाँ भी चुनाव हुये हैं वहाँ बीजेपी बुरी तरह हारी हैं.
इसी आधार पर विपक्ष ईवीएम प्रणाली पर सन्देह व्यक्त कर रहा है.

No comments