Header Ads

test

बुद्ध की मूर्ति पर गोबर फेकने के विरोध में कटँगी बंद..


कटँगी | बालाघाट मुख्यालय से 2 कि मी दूर स्थिति नागार्जुन परिसर जहाँ प्रतिवर्ष विशाल बौद्ध महा सम्मेलन धम्म चक्र प्रवर्तन दिवस के अवसर पर आयोजित किया जाता है।


प्रतिवर्ष लाखों की तादाद में अनुयायी शरीक होते है!विशाल परिसर होने पर लंका से तथागत बुद्ध के अस्थि कलश बौद्ध भिझु लेकर आये थे उक्त स्थल बौद्ध अनुयायीओ के श्रद्धा का स्थल है जहाँ तथागत बुद्ध की मूर्ति स्थापित है, असामाजिक तत्वों के द्रारा तथागत बुद्ध की मूर्ति पर गोबर फेककर अपमानित करने का कृत्य किया गया जिससे बुद्ध - अम्बेडकर अनुयायियों में काफी रोष व्याप्त है।


अधिवक्ता संजय खोब्रागडे के द्रारा लिखित शिकायत किये जाने पर थाना प्रभारी कटंगी के द्रारा अज्ञात लोगों के विरुद्ध धारा 153A 295A IPC के तहत दिनांक 10-8-2017 को अपराध दर्ज किया गया।

किन्तु पुलिस विभाग के द्रारा आरोपियों को पकड़ने में हाला हिवाला किये जाने पर बौद्ध अनुयायीओ में रोष व्याप्त है, बुध्द - अम्बेडकर अनुयायियों ने आहूत बैठक में बुद्ध अम्बेडकर संघर्ष समिति कटंगी का गठन किया गया, जिसमें अधिवक्ता संजय खोब्रागडे, ओमदास मेश्राम, प्रशांत मेश्राम, सुरेंद्र गजभिये, प्रशांत हुमनेकर(पार्षद), कपिल नागदेवे और भीम प्रकाश मेश्राम इत्यादि के नेतृत्व में 20 अगस्त को कटंगी बन्द का आव्हान किया गया हैं।

अधिवक्ता संजय खोबरागड़े ने आह्वान किया है कि सभी बुद्ध - अम्बेडकरवादी अधिक से अधिक तादाद में उपस्थित होकर बन्द धरना प्रर्दशन को सफल बनायें।

उक्त आंदोलन बुद्ध अम्बेडकर संघर्ष समिति कटंगी बालाघाट (म. प्र) एंव वी लव बाबासाहेब सोशल सोसायटी के सयुक्त तत्वावधान में सम्पन्न होगा जिसमें जिले भर के सभी अम्बेडकरवादी संगठनों की उपस्थिति होगी सभी संगठन एक मंच पर आकर अपनी एकता का परिचय भी देंगे।

No comments