Header Ads

test

जय भीम - जय भारत ही अब देश का लोकप्रिय नारा बनेगा- वी लव बाबासाहेब सोशल सोसायटी

जबलपुर, म.प्र. : व्ही लव बाबासाहेब सोशल सोसायटी का द्वितीय राष्ट्रीय अधिवेशन दिनांक 12 फरवरी 2017 दिन रविवार को डॉ बाबासाहेब अम्बेडकर सामुदायिक भवन जबलपुर में सफलता पूर्वक अधिवक्ता माला दास की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ।
     इस अवसर पर wlbs के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारीयों ने वर्तमान परिस्थितियों में सोशल मीडिया के महत्व पर विस्तृत चर्चा की।
सोसायटी के प्रकाश चंदेल ने जातिवादी और फांसीवादी ताक़तों के षडयंत्रों और उससे निपटने में सोशल मीडिया की ताकत पर अपना उद्बोधन प्रस्तुत किया । एड संजय खोब्रागढ़े ने इस अवसर पर अम्बेडकरवाद के प्रचार प्रसार में wlbs के महत्त्वपूर्ण योगदान और बाबासाहेब अम्बेडकर के कृतित्व पर विस्तार से चर्चा की ।
      कार्यक्रम के मुख्य वक्ता देवेश चौधरी ने सोशल मीडिया की भूमिका और सांप्रदायिक फांसीवादी ताक़तों के बढ़ते खतरे पर अपने विचार विस्तार से प्रस्तुत किए । इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही एड माला दास ने अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में संविधान में शिक्षा के अधिकार और स्त्रियों की आंदोलन में सहभागीता पर विस्तार से चर्चा की ,एड.श्याम आंवले, सोनू बागड़े ने भी मार्गदर्शन दिया।
      
इस अधिवेशन में रोहित वेमुला एक्ट और समान शिक्षा मुफ्त शिक्षा लागू करवाने सोशल मीडिया व जमीनी स्तर पर आंदोलन का प्रस्ताव पारित किया गया। अधिवेशन के समापन पर आभार प्रदर्शन अविनाश गाडवे द्वारा किया गया। सुभाष सिंग और देवेंद्र मढ़के का द्वितीय राष्ट्रीय अधिवेशन को सफल बनाने में महत्त्वपूर्ण योगदान रहा।
पुरूषोत्तम भारती ने मनुवादी व्यवस्था के षडयंत्र से उपस्थितों आगाह किया । कृष्णकांत चौरासे ने इस अवसर पर सोशल मीडिया और जमीनी स्तर पर कार्य करने आव्हान किया । गुरु प्रसाद सोमवंशी ने wlbs के साथ लोगो के जुड़ने की अपील की ! इस अवसर पर इंजी राहुल करोड़े ने सामाजिक विषमता को नष्ट करने में सोशल मीडिया की भूमिका पर अपना वक्तव्य प्रस्तुत किया । कार्यक्रम में विजय अहिरवार ने अपने क्रांतिकारी गीत से समां बांध दिया । सुग्रीव चौधरी ने wlbs के विस्तार के लिए अपने विचार रखे । अधिवेशन में प्रदीप सराठे ने वर्तमान माहौल में शिक्षा के स्तर और उसकी वजह से फांसीवादी ताक़तों के गिरफ्त में आते युवाओं पर अपना दृष्टिकोण प्रस्तुत किया ।
नोखेलाल प्रजापति ने इस अवसर पर wlbs के समान शिक्षा मुफ्त शिक्षा के आंदोलन और उसके महत्व पर विस्तार से अपना वक्तव्य प्रस्तुत किया । एच आर भगत ने पाखंड और अंधविश्वास पर कड़े आक्रमण किये । दीपक राजौरिया ने वर्तमान परिस्थितियों में अधिकाधिक लोगों को सोशल मीडिया से जुड़ने की अपील की । कमल किशोर सेठ ने अपने उद्बोधन में अम्बेडकरवाद के महत्व पर अपना वक्तव्य प्रस्तुत किया । इस अवसर पर राहुल प्रताप ने शिक्षा के महत्व पर विस्तार से चर्चा करते हुये शिक्षा के लिए ऋण और परीक्षा के प्राप्तांक से मानसिक तनाव न लेने की सलाह दी । कार्यक्रम में सिध्दार्थ देशभ्रतार शुभ अहिरवार ने भी अपने वक्तव्य प्रस्तुत किए । अधिवेशन में गजेन्द्र कुमार ने आपसी सहयोग पर विशेष बल दिया । राजेंद्र कापसे ने इस अवसर पर ब्रह्मणवाद की साजिश में उलझे हुये लोगो को मुक्त करने विशेष प्रयास की बात कही । अधिवेशन का संचालन कर रहे राकेश महाले ने फांसीवादी ताक़तों द्वारा बहिष्कृत समाज व आदिवासी समाज को बरगलाने के षडयंत्र को उजागर करते हुये बैतुल की घटनाओं पर विस्तार से प्रकाश डाला । सुरेश पासवान ने सोशल मीडिया में कार्य करने जरूरी मार्गदर्शन प्रदान किया साथ ही बाबासाहेब अम्बेडकर की विचारधारा का प्रचार प्रसार करते समय अवरोध उत्पन्न करने वालों को जवाब देने के नुस्खे भी बताये । इस अवसर पर जबलपुर के शायर शिवनाथ चौधरी ने अपने संक्षिप्त उद्बोधन में जाति अभिमानीयों की मानसिकता की चर्चा की ।
सोशल मीडिया के सक्रिय अम्बेडकरवादी युवाओ ने एक रचनात्मक, सकारात्मक पहल की शहर में इस अधिवेशन चर्चा का विषय रहा क्योकि संगठन के सुरेश पासवान राष्ट्रीय महासचिव ने अपने सम्बोधन में कहा की अब हमारी आवाज मीडिया नही दबा सकता हम सोशल मीडिया को अम्बेडकरवादियों का सशक्त मीडिया बनायेंगे। उन्होंने कहा कि देश भर के अम्बेडकरवादी संगठनों की आवाज बनेंगे कोशिस करेंगे की राष्ट्रीय स्तर पर सभी संगठन एक मंच पर आये इसके लिए प्रयास तेज कर चुके है।




 B. R. Ambedkar: Books, Biography, 

Visit Amazon.com's B. R. Ambedkar Page and shop for all B. R. Ambedkar books and other B. R. Ambedkar related products (DVD, CDs, Apparel). Check out pictures http://www.Amazon.in/exec/obidos/redirect-home?tag=wlbs-21&placement=home_multi.gif&site=amazon

Up to 40% off on Smartphones
The Electronics Store

No comments